Home खेल जगत क्रिकेट / श्रीनिवासन की बेटी रूपा तमिलनाडु क्रिकेट की अध्यक्ष बनीं, इस पद पर पहुंचने वाली पहली महिला

क्रिकेट / श्रीनिवासन की बेटी रूपा तमिलनाडु क्रिकेट की अध्यक्ष बनीं, इस पद पर पहुंचने वाली पहली महिला

2 second read
Comments Off on क्रिकेट / श्रीनिवासन की बेटी रूपा तमिलनाडु क्रिकेट की अध्यक्ष बनीं, इस पद पर पहुंचने वाली पहली महिला
0
1,017

खेल डेस्क. बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीनएनसीए) की अध्यक्ष बनीं। गुरुवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में हुई टीएनसीए की 87वीं वार्षिक सामान्य सभा के दौरान उन्हें इस पद के लिए निर्विरोध चुना गया। उनके सामने अन्य कोई उम्मीदवार मैदान में नहीं था। इसके साथ ही वे बीसीसीआई से जुड़े किसी भी राज्य संगठन में अध्यक्ष बनने वाली देश की पहली महिला भी बन गईं।

अध्यक्ष बनने के बाद अब रूपा ही बीसीसीआई की बैठकों में टीमएनसीए का प्रतिनिधित्व किया करेंगी। बुधवार शाम को नामांकन जमा करने की आखिरी तारीख थी और आखिरी वक्त तक अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ रूपा ने ही पर्चा दाखिल किया था। इससे पहले रविवार को हुई तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक में गुरुवार को चुनाव कराने का फैसला हुआ था। वे तमिलनाडु क्रिकेट संघ की एजीएम में चुनीं गईं क्रिकेट संघ की 87वीं अध्यक्ष हैं।

पिता 15 साल तक रहे अध्यक्ष

रूपा के पिता और आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक एन. श्रीनिवासन साल 2002 से 2017 तक तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे थे। उन्होंने साल 2017 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा वे बीसीसीआई और आईसीसी के प्रमुख भी रहे। रूपा साल 2013 में सामने आए आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में लाइफटाइम बैन झेल रहे गुरुनाथ मयप्पन की पत्नी हैं।

 

Source : Dainik Bhaskar

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खेल जगत
Comments are closed.

Check Also

1 ओवर में खाए 8 छक्के, 77 रन किए खर्च; इस दिग्गज के नाम है शर्मनाक रिकॉर्ड

1 ओवर में खाए 8 छक्के, 77 रन किए खर्च; इस दिग्गज के नाम है शर्मनाक रिकॉर्ड Most Expensive …