Home खेल जगत क्रिकेट / आईसीसी ने कहा- वेस्टइंडीज के क्रैग ब्रैथवेट की बॉलिंग वैध, वे फिर गेंदबाजी कर सकेंगे

क्रिकेट / आईसीसी ने कहा- वेस्टइंडीज के क्रैग ब्रैथवेट की बॉलिंग वैध, वे फिर गेंदबाजी कर सकेंगे

3 second read
Comments Off on क्रिकेट / आईसीसी ने कहा- वेस्टइंडीज के क्रैग ब्रैथवेट की बॉलिंग वैध, वे फिर गेंदबाजी कर सकेंगे
0
283

खेल डेस्क. वेस्टइंडीज के ओपनर और पार्ट टाइम स्पिनर क्रैग ब्रैथवेट के गेंदबाजी एक्शन को आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) की ओर से हरी झंडी मिल गई है। जांच के दौरान उनका एक्शन वैध पाया गया, जिसके बाद आईसीसी ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने की अनुमति दे दी। क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था ने सोमवार को इस बात की जानकारी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर दी।

ब्रैथवेट ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं। भारत के खिलाफ 2 सितबंर को खत्म हुए किंग्स्टन टेस्ट में उनके गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध मानते हुए इसे लेकर शिकायत की गई थी। इसके बाद 14 सितंबर को इंग्लैंड के लोबॉरो शहर में उन्हें आईसीसी की बॉलिंग एक्शन जांच से गुजरना पड़ा था। इस दौरान पता चला कि उनकी कोहनी का फैलाव 15 डिग्री के अंदर रहता है, जो कि आईसीसी के अवैध बॉलिंग रेग्युलेशन्स की ओर से तय की गई निर्धारित सीमा के अनुसार वैध है। इसके बाद उन्हें आगे भी गेंदबाजी जारी रखने की अनुमति दे दी गई।

ब्रैथवेट के एक्शन पर दूसरी बार सवाल उठे थे

भारत के खिलाफ मैच के दौरान ये दूसरा मौका था जब उनके एक्शन पर सवाल उठे थे। इससे पहले अगस्त 2017 में जब विंडीज की टीम इंग्लैंड टूर पर गई थी, तब भी उनका एक्शन शक के घेरे में आया था। हालांकि, एक महीने बाद ही उन्हें क्लीन चिट मिल गई थी।
ब्रैथवेट का क्रिकेट करियर

वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 58 टेस्ट और 10 वनडे खेले हैं। इसमें उन्होंने कुल 19 विकेट (टेस्ट-18, वनडे-1) लिए। बल्लेबाज के रूप में उन्होंने टेस्ट में 3477 और वनडे में 278 रन बनाए।

Source: Dainik Bhaskar

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खेल जगत
Comments are closed.

Check Also

1 ओवर में खाए 8 छक्के, 77 रन किए खर्च; इस दिग्गज के नाम है शर्मनाक रिकॉर्ड

1 ओवर में खाए 8 छक्के, 77 रन किए खर्च; इस दिग्गज के नाम है शर्मनाक रिकॉर्ड Most Expensive …