Home सहरसा बस पड़ाव चालू नहीं होने से परेशानी

बस पड़ाव चालू नहीं होने से परेशानी

0 second read
Comments Off on बस पड़ाव चालू नहीं होने से परेशानी
0
405

बस पड़ाव चालू नहीं होने से परेशानी

सोनवर्षा में स्थाई बस पड़ाव चालू नहीं होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यात्रियों को गर्मी व बारिश के दिनों मे किसी दुकान का सहारा लेना पडता है। या फिर खुले आसमान के नीचे खडे होकर सवारी गाड़ी का घंटों इंतजार करना पड़ता है।

एक बडी आबादी वाले जगह के साथ साथ हर जगह आने जाने के लिए मिलने वाली बस के कारण प्रतिदिन सैकड़ों छोटी बडी वाहनों का परिचालन होता है। जगह जगह यत्र तत्र सडक़ पर गाडी लगाकर सवारी बैठाने व उतारने को लेकर सोनवर्षा मुख्य बाजार मे पूरे दिन जाम की समस्या लगा रहता है। बस पड़ाव चालू नहीं होने के कारण मुख्य बाजार मे सड़क किनारे गाडी के इंतज़ार करने वाली महिला यात्री को सबसे ज्यादा परेशानी होता है। सार्वजनिक शौचालय सहित पीने का पानी की समुचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण महिला यात्री को काफी परेशानी होती है।

जाम की समस्या :वाहन चालकों के मनमानी के कारण सडक़ पर छोटी बडी वाहन लगाकर सवारी का इंतजार करने से हर वक्त जाम की समस्या लगी रहती है।जिस वजह से क्षेत्र के विभिन्न गांवों से बाजार करने के लिए आने वाले आमजनों को जाम की समस्या से रोज रूबरू होना पडता है।

स्थाई बस पड़ाव बना सभा स्थल व डिपो: लाखों की लागत से वर्षों पूर्व बने स्थाई बस पडाव विभिन्न राजनीति दलों के लिए सभा स्थल या फिर किसी सडक बनाने वाले ठेकेदार के लिए गिट्टी बालू सहित अन्य सामिग्री रखने के लिए उचित स्थल बन कर रह गया है।

न्यायालय में चल रहा है मामला: वर्षों पूर्व बने बस पडाव का जमीन को लेकर मामला न्यायालय मे लंबित होने के कारण नहीं चालू हो पाया है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जबकि वर्षों पूर्व बने बस स्टैंड रखरखाव के अभाव मे जीर्णोद्धार की बाट जोह रहा है।

स्रोत-हिन्दुस्तान

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In सहरसा
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…