Home खास खबर अवैध घरों और दुकानों पर चला बुलडोजर

अवैध घरों और दुकानों पर चला बुलडोजर

2 second read
Comments Off on अवैध घरों और दुकानों पर चला बुलडोजर
0
325

अवैध घरों और दुकानों पर चला बुलडोजर

शहर के गंगजला रैक प्वाइंट से कचहरी ढाला रोड तक वर्षों से बने अवैध घरों और दुकानों को बुलडोजर चला अतिक्रमणमुक्त कराया गया। गुरुवार से रेलवे ने जिला प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण हटाना शुरू किया है।

पहले दिन एस्बेस्टस, खपड़ैल और फुस के बने 70 दुकानों और घरों को कब्जामुक्त कराया गया। अतिक्रमण हटने के बाद गंगजला रैक प्वाइंट से कचहरी ढाला सड़क चौड़ी हो गई है। लोगों का आवागमन सुलभ हो गया है। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सहायक मंडल अभियंता मनोज कुमार और प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सहकारिता प्रसार पदाधिकारी कुमार सुधीर भारती के नेतृत्व में की गई। अतिक्रमण हटाओ अभियान में सीनियर सेक्शन इंजीनियर प्रभात कुमार, एसएसई रेलपथ सुनील कुमार, जेई प्रकाश चन्द्र, जेई वर्क्स स्नेह रंजन सहित आरपीएफ, जीआरपी और सदर थाना की पुलिस शामिल थे।

चारदीवारी को तोड़कर बना लिया था घर व दुकान : अतिक्रमण हटाने गए अधिकारी भी देखकर उस समय सकते में आ गए जब देखा कि रेलवे द्वारा दी गई चारदीवारी को तोड़कर कई ने पक्का और कच्चा स्ट्रक्चर वाला दुकान और घर बना लिया था। कई ने तो नीचे का फर्श चारदीवारी के ईंट से तैयार कर ली थी। एडीईएन ने कहा कि पूरी तरह से पारदर्शिता बरतते 70 दुकानों व पक्का-कच्चा स्ट्रक्चर को ध्वस्त करते रेलवे की जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराया गया है। 23 सितंबर तक शहर के बचे जगहों से रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाया जाएगा।

कहा अब अतिक्रमण लगाया तो दर्ज कराएंगे प्राथमिकी : रेलवे के सहायक मंडल अभियंता ने कहा है कि अतिक्रमणमुक्त जगहों पर फिर से अतिक्रमण लगाया तो प्राथमिकी दर्ज कराते गिरफ्तारी कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि इसको लेकर एसपी से बात किए हैं। एसपी ने आश्वस्त किया है कि सदर थाना में आवेदन दें अतिक्रमणकारी पर प्राथमिकी दर्ज करते गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाएगी।

पहले और वर्तमान की स्थिति की रिपोर्ट ले रहे थे डीआरएम : अतिक्रमित जगह की पूर्व की और अतिक्रमणमुक्त होने के बाद की स्थिति की समस्तीपुर से डीआरएम रिपोर्ट ले रहे थे। डीआरएम अशोक माहेश्वरी के द्वारा फोटो और वीडियो मंगाकर पल-पल की रिपोर्ट लेते आवश्यक निर्देश जारी किया जा रहा था।

स्रोत-हिन्दुस्तान

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…