Home मधेपुरा जांच टीम की कार्रवाई से दुकानदारों में रोष

जांच टीम की कार्रवाई से दुकानदारों में रोष

5 second read
Comments Off on जांच टीम की कार्रवाई से दुकानदारों में रोष
0
256

जांच टीम की कार्रवाई से दुकानदारों में रोष

प्रतिबंधित पान मसाले की बिक्री पर प्रभावी रूप से रोक लगाने के लिए जांच टीम द्वारा की गयी कार्रवाई से शहर के दुकानदारों में भारी आक्रोश पैदा हो गया है। दुकानदारों का आरोप है कि छापेमारी करने वाली टीम ने दुकानों से सिगरेट, गुल, खैनी आदि जब्त करने के साथ ही जुर्माना भी वसूल किया है। दुकानदारों का आरोप है कि जब्त किये गये सामानों की सूची भी जांच टीम के द्वारा उन्हें नहीं दिया गया। छापेमारी की इस कार्रवाई से पान व किराना दुकानदारों में रोष व्याप्त है।

मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से रजनीगंधा, राज निवास, सुप्रीम पान पराग, बहार, बाहुवली पान मसाला, राजश्री, रौनक, सिग्नेचर, पसंद, कमला पसंद, मधु समेत 15 तरह के पान मसाले पर एक साल के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। प्रतिबंध के बावजूद चोरी छिपे दुकानों से पान मशाले की बिक्री हो रही है। इस पर प्रभावी रूप से रोक लगाने के लिए बुधवार को जिला प्रशासन के निर्देश पर चार टीमों ने दुकानों में छापेमारी अभियान चलाया।

कॉलेज चौक से कर्पूरी चौक, कर्पूरी चौक से स्टेशन रोड, बाइपास रोड समेत अन्य स्थानों के लिए अलग- अगल चार टीम गठित की गयी। शहर में एक साथ अलग- अलग स्थानों पर चार टीमों द्वारा छापेमारी अभियान चलाए जाने से दुकानदारों में अफरा- तफरी मच गयी। छापेमारी की भनक लगते ही कई दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर ली। खुली मिली दुकानों में मिले पान मसाले को टीम ने जब्त कर लिया। कई दुकानदारों का आरोप है कि पान मसाला नहीं मिलने पर टीम ने सिगरेट, खैनी, गुल आदि सामान भी जब्त कर लिया। सामान जब्त करने के बाद जुर्माना भी वसूल किया गया।

कॉलेज चौक के दुकानदार प्रमोद कुमार ने कहा कि उनकी दुकान से करीब आठ हजार रुपये का सिगरेट जब्त कर लिया गया। एक हजार रुपये का जुर्माना भी लिया गया। उन्होंने कहा कि जुर्माना रसीद पर जब्त सामानों का उल्लेख भी नहीं किया गया है। जांच टीम की ओर से यह भी नहीं बताया गया है कि सिगरेट किस आधार पर जब्त किया गया है। मेन रोड के दुकानदार संतोष यादव ने कहा कि उनकी दुकान से करीब 15-20 हजार रुपये का सिगरेट जब्त किया गया। दो हजार रुपये का जर्माना वसूला गया।

मेन रोड के ही धर्मू, विजय कुमार आदि दुकानदारों ने भी कहा कि उनकी दुकानों से भी सिगरेट जब्त किया गया जबकि मौके पर कोई व्यक्ति सिगरेट नहीं पी रहा था। किसी अवयस्क व्यक्ति को भी सिगरेट नहीं बेचा गया था। बिना अपराध बताए सिगरेट जब्त किए जाने से उनकी रोजी- रोटी पर संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने कहा कि पान- सिगरेट बेचकर ही वे लोग अपने परिवार का भरण- पोषण करते हैं। अधिकारियों की इस कार्रवाई से दुकान खोलने में भी डर लगने लगा है। वरीय उपसमाहर्ता कृष्ण स्वरूप ने बताया कि पूरबी बायपास रोड में उनकी टीम के द्वारा सिगरेट जब्त नहीं किया गया है।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In मधेपुरा
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…