Home कटिहार झमाझम बारिश से शहर जलाशय में तब्दील

झमाझम बारिश से शहर जलाशय में तब्दील

0 second read
Comments Off on झमाझम बारिश से शहर जलाशय में तब्दील
0
264

झमाझम बारिश से शहर जलाशय में तब्दील

सोमवार को पूर्वाहन 11 बजे से शुरु हुई मूसलाधार व झमाझम बारिश 4 घंटे तक लगाता जारी रहने के कारण जहां पूरा शहर जलाशय में तब्दील हो गया।

वहीं बारिश के दौरान तेज मेघ गर्जन व बिजली चमकने के दोरान आम लोग आनेवाले खतरे से भयभीत नजर आ रहे थे। रविवारीय अवकाश के बाद सोमवार को कोर्ट कचहरी से लेकर बाजार करने के आये लोगों क्या पता था कि मूसलाधार बारिश में फंसकर उसे परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। दोपहर के लगभग एक बजे के बाद समाहरणालय परिसर पहंुचे लोग बारिश से बचने के लिए इधर उधर की दौड़ लगा रहे थे। इतना ही नहीं समाहरणालय परिसर में लगाये गये वाहन के नीचे लगभग एक फीट जलजमाव हो गया था। वहीं मुख्य द्वार पर पानी का प्रवाह तेजी से हो रहा था।

कमोवेश यही स्थिति अनुमंडल परिसर में देखा गया जहां पूरे परिसर में खासकर डीसीएलआर कार्यालय एवं शिक्षा विभाग के स्थापना कार्यालय के चारो ओर बारिश के पानी ने जलाशय का रुप ले लिया था। जबकि सबसे बदतर स्थिति अवर निबंधन कार्यालय परिसर का देखने को मिला। उक्त परिसर के मुख्य द्वार से लेकर रजिस्ट्री ऑफिस तक का मार्ग जलाशय बना हुआ था। इतना ही नहीं दस्तावेज नवीस के सिर्फ पक्की के चबुतरा सूखा था। लेकिन चबूतरे के चारो ओर बारिश का पानी फैल चुका था। जिसके कारण रजिस्ट्री करने व करवाने आये महिला एवं पुरुषों को लगभग चार घंटे का समय काटना परेशानी का सबब बन गया।ठनका गिरने से मवेशी की मौत: मनसाही। सोमवार की दोपहर ठनका गिरने से एक पशुपालक की दुधारू मवेशी की मौत हो गयी। घटना में मवेशी पालक भोला पासवान को पचास हजार की क्षति पहुंची है। पशुपालक ने बताया कि दोपहर में उनका मवेशी दरवाजे पर बंधा हुआ था कि अचानक बिजली गिरी और उसकी भैंस की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। उन्होंने कहा कि महाजनों से कर्ज उठाकर दुधारू भैंस खरीदा था और उसके परिवार का भरण पोषण भी दूध बेचकर हो रहा था। पंचायत के मुखिया दीपनारायण पासवान ने प्रशासन से घटना की जांच करते हुए पशुपालक को मुआवजा देने की मांग की है।

स्रोत-हिन्दुस्तान

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In कटिहार
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…