October 17, 2024

Home खास खबर बेगूसराय में शिक्षक ने कक्षा में कहा- ‘हनुमान जी नमाज पढ़ते थे’, गिरिराज ने CM नीतीश से की कार्रवाई की मांग

बेगूसराय में शिक्षक ने कक्षा में कहा- ‘हनुमान जी नमाज पढ़ते थे’, गिरिराज ने CM नीतीश से की कार्रवाई की मांग

2 second read
Comments Off on बेगूसराय में शिक्षक ने कक्षा में कहा- ‘हनुमान जी नमाज पढ़ते थे’, गिरिराज ने CM नीतीश से की कार्रवाई की मांग
0
17

बेगूसराय में शिक्षक ने कक्षा में कहा- ‘हनुमान जी नमाज पढ़ते थे’, गिरिराज ने CM नीतीश से की कार्रवाई की मांग

बेगूसराय के एक शिक्षक ने कक्षा में हनुमान जी के बारे में विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि हनुमान जी नमाज पढ़ते थे और श्रीराम को भी ऐसा करने के लिए कहते थे। इस बयान से अभिभावक नाराज हो गए और स्कूल में हंगामा किया। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कार्रवाई की मांग की है।

 प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरिपुर कादराबाद का एक मुस्लिम शिक्षक बीते मंगलवार को सातवीं के विद्यार्थियों को अंग्रेजी पढ़ाने के क्रम में विषयांतर हो गया। शिक्षक ने कहा, आज मंगलवार है। तुमलोग इस दिन जिन हनुमान जी की पूजा करते हो, वह नमाज अदा करते थे और श्रीराम को भी ऐसा करने को कहते थे।

शिक्षक ने कहा, तुमलोग भी पूजा की बजाय नमाज पढ़ा करो। बच्चों ने कक्षा में तो शिक्षक का प्रतिकार नहीं किया, लेकिन घर लौटे तो अभिभावकों से जिज्ञासावश पूछा कि क्या हनुमान जी और श्रीराम मुसलमान थे? ऐसे प्रश्न से चौंके पिता ने इसका कारण पूछा तो बच्चे ने विद्यालय के अंग्रेजी शिक्षक मो. जियाउद्दीन द्वारा कही गई बात बता दी।

अभिभावकों ने स्कूल में किया हंगामा

इससे बिफरे एक बच्चे के पिता दीपक कुमार ने उसके अन्य सहपाठियों के पिता से संपर्क किया तो सबने इसकी पुष्टि की। तब अभिभावक राजेश पोद्दार, दीपक कुमार, चंदन पोद्दार, गुलशन कुमार, संतोष कुमार, सुशील पोद्दार, सोनू कुमार, विनोद भारती, पप्पू कुमार समेत अन्य विद्यालय पहुंचे और हंगामा किया।

इन लोगों ने प्रधानाध्यापक से उनके शिक्षक द्वारा क्लासरूम में धर्म विरोधी वक्तव्य देने शिकायत की। मामला तूल पकड़ता देख शिक्षक ने अभिभावकों से माफी मांग ली।

गिरिराज सिंह बोले- ऐसे शिक्षक पर विभागीय कार्रवाई होनी चाहिए

इधर, केंद्रीय मंत्री सह सांसद गिरिराज सिंह ने इंटरनेट मीडिया पर बयान जारी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ऐसे सनातन धर्म विरोधी शिक्षक पर विभागीय कार्रवाई की मांग की है। इस बीच मामले की सूचना के बाद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (बीईओ) निर्मला कुमारी विद्यालय पहुंचीं और सातवीं के बच्चों से जानकारी प्राप्त की। शिक्षक से भी पूछताछ की, जिसमें उसने स्वयं पर लगाए गए आरोप को गलत बताया।

बीईओ ने बताया कि जांच प्रतिवेदन जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) को भेजा जा रहा है। वरीय अधिकारी के निर्देश पर कार्रवाई होगी। प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) अभिषेक राज ने भी विद्यालय पहुंचकर मामले की जांच की। उन्होंने बताया कि अभिभावकों से उक्त शिक्षक ने सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली है।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

बिहार में जहरीली शराब से 35 मौतें, सिवान और सारण में 73 की हालत गंभीर

बिहार में जहरीली शराब से 35 मौतें, सिवान और सारण में 73 की हालत गंभीर शराबबंदी वाले बिहार …

Seemanchallive mobile-App

Computer Service Call 9625997653