Home खास खबर 8 अक्टूबर के बाद बिहार में खेला! शाह की बैठक से नीतीश ने बनाई दूरी, RJD के दावे से मचा बवाल

8 अक्टूबर के बाद बिहार में खेला! शाह की बैठक से नीतीश ने बनाई दूरी, RJD के दावे से मचा बवाल

5 second read
Comments Off on 8 अक्टूबर के बाद बिहार में खेला! शाह की बैठक से नीतीश ने बनाई दूरी, RJD के दावे से मचा बवाल
0
8

8 अक्टूबर के बाद बिहार में खेला! शाह की बैठक से नीतीश ने बनाई दूरी, RJD के दावे से मचा बवाल

बिहार में जेडीयू नेताओं की आपसी बयानबाजी ने माहौल गर्मा दिया है। परबत्ता विधायक ने अशोक चौधरी पर सीधा हमला किया है। वहीं आरजेडी ने दावा किया है कि बिहार में मध्यावधि के चुनाव होंगे। बिहार सीएम उग्रवाद के मुद्दे पर अमित शाह की मीटिंग में भी नहीं पहुंचे हैं।

Bihar Nitish Kumar Politics News: बिहार की राजनीति में उठापटक का दौर जारी है। जेडीयू नेताओं के एक दूसरे पर बयानबाजी के बाद आरजेडी ने नीतीश कुमार को लेकर बड़ा दावा किया है। वहीं खुद मुख्यमंत्री के गृहमंत्री अमित शाह की बैठक में शामिल न होने को लेकर कयासों के बाजार गर्म हो गए हैं। इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली नीति आयोग की बैठक से भी दूरी बनाई थी। बिहार सीएम को वामपंथी उग्रवाद प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में हिस्सा लेना था। लेकिन इस बैठक में नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे, उनकी जगह डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी हिस्सा लेंगे। बैठक में आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, तेलंगाना, ओडिशा, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को शामिल होना है।

जेडीयू में मचा है घमासान

बिहार सीएम नीतीश कुमार भले ही विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हों, लेकिन पार्टी संगठन में सब ठीक हों, ऐसा दिखता नहीं है। बीते दिनों ही परबत्ता से जदयू विधायक डॉ संजीव कुमार ने अशोक चौधरी पर हमला बोल दिया। डॉ संजीव ने कहा कि बिहार सीएम को यह देखना चाहिए राज्य में पूर्ण शराबबंदी है और दूसरी तरफ कोई मंत्री विदेश जाकर शराब पार्टी कर रहा है। परबत्ता विधायक अशोक चौधरी की उस तस्वीर पर बोल रहे थे, जिसमें दुबई दौरे पर चौधरी एक कार्यक्रम में कुछ लोगों के साथ बैठे थे, और सामने शैंपेन की बोतल रखी हुई थी।

जेडीयू विधायक ने कहा कि ऐसे लोग जिनका आधार नहीं है, बिन पेंदी के लोटे हैं। हमारे नेता सीएम नीतीश कुमार हैं, गांधी की विचारधारा को मानने वाले हैं। डॉ संजीव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जो सीएम की बढ़ती उम्र पर तंज कसते हैं, जो भूमिहार समाज पर नकारात्मक टिप्पणी करते हैं, जीवन में एक बार चुनाव जीते हैं, जो एक काम के लिए 4 ठेकेदारों से पैसा लेते हैं, उन्हें किस आधार पर सरकार में रखा गया है।

अशोक चौधरी ने बाढ़ को लेकर उठाए सवाल

इससे पहले अशोक चौधरी ने नीतीश कुमार के बेहद करीबी विजय चौधरी पर हमला बोलते हुए उनके मंत्रालय को कटघरे में खड़ा किया था। गांधी जयंती के दिन अशोक चौधरी ने कहा था कि जल संसाधन विभाग और हम लोग थोड़े और चौकस होते तो बाढ़ का नुकसान कम होता। चौधरी के इस बयान के बाद जेडीयू में घमासान मच गया। बाद में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने बचाव किया और कहा कि सीएम नीतीश कुमार हमेशा से संवेदनशील रहे हैं। वह बाढ़ को लेकर सचेत और सतर्क रहते हैं। बाढ़ पीड़ितों को सात-सात हजार रुपया दिया गया है।

आरजेडी ने किया बड़ा दावा

जेडीयू में मचे घमासान के बीच आरजेडी प्रवक्ता मृत्युजंय तिवारी ने कहा कि 8 अक्टूबर को हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनावी नतीजे आते ही बिहार में राजनीतिक भूकंप आएगा। बिहार मध्यावधि चुनाव की ओर जा रहा है। जेडीयू 8 अक्टूबर का इंतजार कर रही है। नीतीश कुमार और उनकी पार्टी बीजेपी पल्ला झाड़ लेंगे। तिवारी ने कहा कि बीजेपी नीतीश कुमार पर कुर्सी छोड़ने का दबाव बना रही है। दोनों राज्यों के नतीजे आते ही बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी। आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि जेडीयू और बीजेपी में हर मुद्दे पर खटपट है।

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

सर सैयद अहमद खान की जयंती पर सेमिनार का आयोजन उनके कार्यों पर की विस्तार से चर्चा

सर सैयद अहमद खान की जयंती पर सेमिनार का आयोजन उनके कार्यों पर की विस्तार से चर्चा सर सैयद …