Home खास खबर बिहार में आसमानी बिजली का कहर, 24 घंटों में आठ लोगों की मौत, सरकार ने दिया मुआवजे का ऐलान

बिहार में आसमानी बिजली का कहर, 24 घंटों में आठ लोगों की मौत, सरकार ने दिया मुआवजे का ऐलान

3 second read
Comments Off on बिहार में आसमानी बिजली का कहर, 24 घंटों में आठ लोगों की मौत, सरकार ने दिया मुआवजे का ऐलान
0
59

बिहार में आसमानी बिजली का कहर, 24 घंटों में आठ लोगों की मौत, सरकार ने दिया मुआवजे का ऐलान

बिहार में मानसून आते ही आसमानी बिजली गिरने की घटनाएं सामने आने लगी हैं. राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान बिजली गिरने की घटनाओं में आठ लोगों की मौत हुई है.

उत्तर भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है. इसके साथ ही बिहार में भी मानसून पहुंच गया है. इस बीच बिहार के कई इलाकों में बारिश हो रही है. इस बीच आसमानी बिजली ने भी बिहार में कहर बरपाना शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान बिहार में 8 लोगों की मौत हुई है. बुधवार को राज्य के अलग-अलग इलाकों में बिजली गिरने की घटनाएं हुईं. जिसनें आठ लोगों की जान चली गई. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिजली गिरने की इन घटनाओं पर शोक जताया है. इसके साथ ही मृतक आश्रितों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है.

कहां-कहां गिरी बिजली

बिहार के भागलपुर और मुंगेर में सबसे ज्यादा मौतें हुईं. इन दोनों जिलों में बिजली गिरने से दो-दो लोगों की मौत हुई है. जबकि जमुई, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण और अररिया में एक-एक लोगों की जान गई है. जानकारी के मुताबिक, पूर्वी चंपारण जिले में खेत से लौट रहे 10 साल के एक बच्चे पर आकाशीय बिजली गिर गई. जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई. जबकि पश्चिमी चंपारण में घर के बाहर बैठी एक महिला पर बिजली गिर गई. इस घटना में महिला की मौत हो गई और उसकी बड़ी बहन की बेटी घायल हो गई.

उधर मुंगेर जिले में आसमान बिजली गिरने से बौनू यादव नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि इसी जिले में गंगा पार दियारा से लौट रहे दिनेश सिंह नाम के एक शख्स की मौत हो गई. जबकि जामुन बीनने वक्त एक सात साल के बच्चे की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. उधर भागलपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई. इसी जिले एक अन्य किसान की भी बिजली गिरने से मौत हो गई.

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

बिहार में बिजली गिरने की घटनाओं में मारे गए लोगों के परिजनों को सरकार ने मुआवजा देने का ऐलान किया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक आश्रितों को चार-चार लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

सर सैयद अहमद खान की जयंती पर सेमिनार का आयोजन उनके कार्यों पर की विस्तार से चर्चा

सर सैयद अहमद खान की जयंती पर सेमिनार का आयोजन उनके कार्यों पर की विस्तार से चर्चा सर सैयद …