Home खास खबर BJP नेता हारी, 4 समर्थकों ने सुसाइड की; पंकजा मुंडे मृतकों के परिजनों से मिलकर फूट-फूट कर रोईं

BJP नेता हारी, 4 समर्थकों ने सुसाइड की; पंकजा मुंडे मृतकों के परिजनों से मिलकर फूट-फूट कर रोईं

6 second read
Comments Off on BJP नेता हारी, 4 समर्थकों ने सुसाइड की; पंकजा मुंडे मृतकों के परिजनों से मिलकर फूट-फूट कर रोईं
0
104

BJP नेता हारी, 4 समर्थकों ने सुसाइड की; पंकजा मुंडे मृतकों के परिजनों से मिलकर फूट-फूट कर रोईं

 भाजपा नेता पंकजा मुंडे की चुनावी हार से उनके समर्थकों को इतना झटका लगा कि 4 समर्थकों के खुदकुशी कर ली। वे मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंची तो फूट-फूट कर रोने लगीं। उनका वीडियो सामने आया है।

 

महाराष्ट्र की भाजपा नेता पंकजा मुंडे लोकसभा चुनाव 2024 हार गईं। इससे उनके समर्थक इतने निराश हुए कि उन्होंने जान दे दी। चुनाव परिणाम आने बाद अब तक 4 समर्थक सुसाइड कर चुके हैं। बीते दिन भी उनके एक समर्थक ने खुदकुशी कर ली, जबकि पंकजा मुंडे ने वीडियो जारी करके इस तरह के कदम न उठाने की अपील अपने समर्थकों से की थी, बावजूद इसके समर्थक ने सुसाइड कर ली। भाजपा नेता को जब इस बारे में पता चला तो वे मृतक के परिजनों से मिलने पहुंची। इस दौरान माहौल गमगीन देखकर वे खुद भी फूट-फूट कर रोने लगीं। उनके रोने का वीडियो सामने आया है, जिसमें वे मृतक से परिजनों से घिरी नजर आ रही हैं।

 

मृतकों को परिजनों से मिलने आई थीं पंकजा

पंकजा मुंडे ने महाराष्ट्र की बीड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। कांटे की लड़ाई में पंकजा मुंडे शरद गुट के बजरंग सोनवणे से 6 हजार वोटों से हार गईं। पंकजा की हार उनके समर्थक बर्दाश्त नही कर पा रहे हैं। रविवार को पंकजा मुंडे ने बीड जिले में एक मृतक के परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना देकर निकली ही थीं कि गणेश बड़े ने शिरूर कसार में खेत मे जाकर फांसी लगा ली। इससे पहले 7 जून को लातूर के रहने वाले सचिन मुंडे ने आत्महत्या की थी। 9 जून को पांडुरंग सोनवणे ने बीड के अम्बाजोगई में सुसाइड नोट लिख जीवनलीला समाप्त की थी। 10 जून को पोपट वायभसे ने बीड के आष्टी गांव में जान दे दी थी। इन्हीं तीनों मृतकों के परिजनों से मिलने के लिए पंकजा मुंडे पहुंची थीं।

 

 

पंकजा की अपील के बावजूद नहीं रुका सिलसिला

पांडुरंग सोनवणे ने सुसाइड नोट में पंकजा मुंडे की हार से निराश होकर सुसाइड करने की बात लिखी थी। इससे पंकजा मुंडे को झटका लगा और उन्होंने एक वीडियो जारी करके समर्थकों से अपील की थी कि कोई भी अपनी जान न दे। स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे हो या मैं खुद, हमने कभी भी राजनीति के लिए लोगों और अपने समाज का इस्तेमाल नहीं किया है। लोगों के खुदकुशी करने ने मुझे झटका लगा है। उन्होंने अपील की कि खुदकुशी जैसे कदम न उठाएं। राजनीति में हार जीत लगी रहती है। इंदिरा गांधी भी चुनाव हारीं थी। मेरी सभी से अपील है कि कोई भी खुदकुशी न करें। हम मिलकर फिर से मेहनत करेंगे और अगला चुनाव बहुमत से जीतेंगे। हमारी जीत निश्चित है, आज नहीं तो कल।

 

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

सर सैयद अहमद खान की जयंती पर सेमिनार का आयोजन उनके कार्यों पर की विस्तार से चर्चा

सर सैयद अहमद खान की जयंती पर सेमिनार का आयोजन उनके कार्यों पर की विस्तार से चर्चा सर सैयद …