Home खास खबर कहा नहीं जा सकता कि राष्ट्रपति बाइडन पाक प्रधानमंत्री इमरान खान से कब बात करेंगे’

कहा नहीं जा सकता कि राष्ट्रपति बाइडन पाक प्रधानमंत्री इमरान खान से कब बात करेंगे’

0 second read
Comments Off on कहा नहीं जा सकता कि राष्ट्रपति बाइडन पाक प्रधानमंत्री इमरान खान से कब बात करेंगे’
0
198

कहा नहीं जा सकता कि राष्ट्रपति बाइडन पाक प्रधानमंत्री इमरान खान से कब बात करेंगे’

वाशिंगटन, 28 सितंबर (भाषा) व्हाइट हाउस की एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि वह इस बात का ‘अनुमान’ नहीं लगा सकतीं कि राष्ट्रपति जो बाइडन, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से कब बात करेंगे। वैसे, दोनों देशों के बीच उच्च स्तर पर बातचीत हो रही है।

हाल ही में अमेरिकी मीडिया के साथ साक्षात्कारों में खान ने शिकायत की थी कि एक “व्यस्त” राष्ट्रपति बाइडन ने उनसे बात करने की जहमत नहीं उठाई, हालांकि वाशिंगटन को अफगानिस्तान को स्थिर करने में पाकिस्तान का समर्थन चाहिए था।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने नियमित प्रेस वार्ता के दौरान सोमवार को यह पूछे जाने पर कि क्या बाइडन जल्द ही खान को फोन कर सकते हैं या नहीं, कहा, “मेरे पास इस समय अनुमान लगाने के लिए कुछ भी नहीं है। यदि वे कोई बात-मुलाकात करते हैं, तो हम निश्चित रूप से आप सभी को इस बारे में बताएंगे।”

प्रेस वार्ता में मीडिया ने इस बात पर प्रकाश डाला कि जब राष्ट्रपति बाइडन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक कर रहे थे, खान ने संयुक्त राष्ट्र में मंच पर कदम रखा और अफगानिस्तान में “अमेरिका की कार्रवाइयों की तीखी आलोचना की और उन्होंने अपने और राष्ट्रपति बाइडन के बीच प्रत्यक्ष रूप से संवाद की कमी पर अफसोस जताया।”

इसका जवाब देते हुए साकी ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान में विदेश मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय और बाइडेन प्रशासन के अन्य प्रमुख घटकों के नेताओं के साथ उच्च स्तर पर संपर्क में है।

उन्होंने कहा, “इस वक्त राष्ट्रपति ने हर विदेशी नेता से बात नहीं की है; यह बिल्कुल सच है। लेकिन, निश्चित रूप से, उनके पास एक टीम है – एक विशेषज्ञ टीम जिसे यही काम करने के लिए लगाया गया है।”

Load More Related Articles
Load More By Seemanchal Live
Load More In खास खबर
Comments are closed.

Check Also

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख सभी हैं दंग

पूर्णिया में 16 KG का मूर्ति बरामद, लोगों ने कहा-यह तो विष्णु भगवान हैं, अद्भुत मूर्ति देख…